Free Hindi Movies Download Websites List 2020

नमस्ते दोस्तों आप सभी का हमारे वेबसाइट Dc Tricks में स्वागत है. आज हम बात करने वाले है Latest Free Hindi Movies Download Websites List के बारेमे. जैसे कि आप सभी को पता ही होगा कि हर दिन बहुत सारे लोग यही किवर्ड गूगल में सर्च करते रहते हैं. लेकिन उसको सही रिजल्ट नहीं मिलता, और वह फ्री में कोई भी मूवी डाउनलोड नहीं कर सकते. लेकिन बहुत सारे लोगों को पता भी होता है कि अगर उसे फ्री में मूवी डाउनलोड करने हैं तो कैसे कर सकते हैं. जैसे की बहुत सारी वेबसाइट है जो आपको पायरेटेड मूवी फ्री में डाउनलोड करने की सुविधा देती है.

आप उस सब का उपयोग करके यह काम बहुत ही आसानी से कर सकते हैं. लेकिन जिस को यह नहीं पता कि वह फ्री में हिंदी मूवी डाउनलोड कहां से करें उसके लिए आज का यह आर्टिकल बहुत ही मदद रूप साबित होने वाला है. लेकिन आपको पहले यह जानना बहुत ही जरूरी है कि इसमें दो तरीके से आप कोई भी मूवी फ्री में डाउनलोड या देख सकते हैं यानी कि ऑनलाइन स्ट्रीम कर सकते हैं.

बहुत सारी एप्लीकेशन है क्योंकि लीगल तरीके से आपको बहुत सारी मूवीस फ्री में डाउनलोड करने की या ऑनलाइन देखने की सुविधा मुहैया करवाती है. और बहुत सारी वेबसाइट ऐसी भी है जो पायरेटेड मूवी आपको फ्री में डाउनलोड करने की सुविधा देती है. दोनों फायदे भी है और बहुत सारे नुकसान भी, यह दोनों चीज आज हम इस आर्टिकल में देखने वाले हैं जिससे कि आपको ज्यादा समझ आए.

Latest Hindi Movies Download Websites List

आप सभी को पता ही होगा कि आजकल सभी के पास भले ही लैपटॉप या कंप्यूटर ना हो पर एंड्रॉयड फोन जरूर रहता. और भारत में तो कहीं आदमी एक से ज्यादा फोन का इस्तेमाल करते हैं. और आपको पता भी होगा कि आजकल मूवीस देखने का Trend बहुत ही ज्यादा हो गया है. और इससे भी चौंकाने वाली बात यह है कि पहले भारत में वेब सीरीज का इतना ज्यादा पॉपुलर नहीं था. पर कुछ वेब सीरीज जो हाल ही में रिलीज हुई है वह इतनी अच्छी थी कि लोगों को उसकी तरफ जाने का मन हो गया.

आज वेब सीरीज इतना ट्रेंडिंग टॉपिक है कि उसकी वजह से इंडिया में भी ज्यादा लोग इसका रिलीज होने वाला प्लेटफार्म पर पैसे खर्च करते हैं और प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लेते है. लेकिन कहीं सारे लोग ऐसे भी हैं जिनके पास इतना पैसा नहीं है कि वह प्रीमियम सब्सक्रिप्शन खर्च करके वह वेब सीरीज देख सके.

Free Hindi Movies Download Websites List 3
Free Hindi Movies Download Websites List 3

आज का यह आर्टिकल उन लोगों के लिए ज्यादा मदद रूप होगा जो इस काम के लिए पैसे खर्च नहीं करना चाहते हैं. यहां पर आपको नीचे एक लिस्ट दिखाई देगा जिन वेबसाइट की मदद से आप फ्री में कोई भी मूवी, वेब सीरीज या टीवी शो को डाउनलोड कर सकते हैं. अगर आपको नहीं पता कि कैसे करना है तो नीचे आपको एक ट्यूटोरियल भी मिल जाएगा और आपको इस तरह की वेबसाइट विजिट करने में क्या ध्यान रखना पड़ेगा वह भी आपको नीचे मिल जाएगा.

Hindi Movies Download Websites List 2020

1MX Player
2Disney Hotstar (Free with Jio and Airtel Recharge)
3Shemaroo (Website and android app)
4Youtube (Some Movies are available there)
5Khatrimaza
69X Movies
7FZ Movies
8ISIMINI Movies
9Jio Rockers
10Tamil Rockers

आपको ऊपर एक लिस्ट दिखाई देगा जहां पर थोड़ी बहुत वेबसाइट और एप्लीकेशन के नाम है. और या हाल बहुत अच्छे तरीके से काम कर रहे हैं और आप इसका इस्तेमाल बहुत ही आसानी से कर सकते हैं. लेकिन आपको यहां पर हमने यूआरएल नहीं दिए हैं क्योंकि आप गूगल के जरिए इन सभी वेबसाइट के वर्किंग यूआरएल को ढूंढ सकते हैं.

क्योंकि आपको पता ही होगा कि खत्री मजा और उसके जैसे सभी वेबसाइट थोड़े दिनों में ब्लॉक होते रहते हैं. तो आपको थोड़े दिन बाद उसका नया यूआरएल ढूंढना पड़ेगा. तो आप उसके टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन कर सकते हैं या आप गूगल में सर्च करके इसका वर्किंग यूआरएल आसानी से ढूंढ सकते हैं.

अगर एम एक्स प्लेयर की बात करें तो अभी यह एप्लीकेशन बिल्कुल फ्री है जहां पर आपको अलग-अलग भाषा में हुत सारे मूवी फ्री में देखने को मिल जाएगी और एक बात की यह लीगल तरीका है. शायद आपको जो चाहिए वह सभी मूवी तो इसमें नहीं मिलेगी, लेकिन इसमें बॉलीवुड, हॉलीवुड और साउथ मूवी का बहुत ही बड़ा और अच्छा कलेक्शन है.

आप इसमें मूवी डाउनलोड भी कर सकते हैं लेकिन किसी को यह शेर नहीं कर सकते, क्योंकि अगर आपको डाउनलोड की हुई मूवी ऑफलाइन देखनी है तो आप इसी एप्लीकेशन के जरिए ही देख सकते हैं. यह एक इमिटेशन है, जैसे कि मैंने आपको बताया था सभी के कुछ फायदे और कुछ नुकसान है.

अगर हम हॉटस्टार की बात करें तो इसमें भी आपको कहीं सारी मूवी फ्री में देखने को मिल जाएगी उसी के साथ आपको उस थोड़ी बहुत वेब सीरीज भी फ्री में देखने को मिलती है. अगर आप एयरटेल या जिओ का स्पेशल रिचार्ज करवाते हैं तो आपको हॉटस्टार का प्रीमियम मेंबरशिप फ्री में मिलता है. तब आप इस एप्लीकेशन या वेबसाइट से सभी कंटेंट को इजीली एक्सेस कर सकते हैं.

सीमारू भी बिल्कुल हॉटस्टार या एमएक्स प्लेयर के जैसे ही काम करता है. जिसमें आपको रीजनल लैंग्वेज के मूवीस आराम से मिल जाएगी. इसमें भी आप कहीं सारे मूवीस कलेक्शन को देख सकते हैं, लेकिन इसमें सभी मूवीस फ्री नहीं है. अगर आपको सभी मूवीस को देखना है तो शायद आपको इसका प्रीमियम सब्सक्रिप्शन पर सेट करना पड़ेगा जिसके लिए आपको थोड़े बहुत पैसे खर्च करने पड़ सकते.

Free Hindi Movies Download Websites List 2020
Free Hindi Movies Download Websites List 2020

सबसे नीचे आपको पायरेटेड मूवीस डाउनलोड वेबसाइट दी गई है, जिसके बारे में शायद आप सभी लोगों को पता ही होगा आपने पहले इसका इस्तेमाल जरूर किया होगा. अगर आपको इसके बारे में पता नहीं तो हमारी वेबसाइट में आपको दूसरी पोस्ट मिल जाएगी जहां पर आपको इसके रिलेटेड सारी इनफार्मेशन मिल जाएगी. कर आपको नहीं पता कि इसका इस्तेमाल कैसे करना है तो आप हमारे दूसरे पोस्ट को विजिट करिए.

नीचे आपको कुछ इंपॉर्टेंट इंफॉर्मेशन दी गई है इसको पढ़ना आपके लिए बहुत ही जरूरी है. अगर आप पायरेटेड मूवीस डाउनलोड वेबसाइट विजिट करते हैं तो आपको नीचे दी गई कुछ जानकारी पहले जरूर जानी चाहिए, जिससे कि भविष्य में आप किसी भी मुश्किल में ना पड़ जाए. तो मेरी एक सलाह है कि आप नीचे दिए गए कुछ सेफ्टी की जानकारी को जरुर पढ़े.

इन बातो का ध्यान जरूर रखे (Precaution)

जैसे कि आपको पता है कि यह एक पायरेटेड मूवी डाउनलोड वेबसाइट है. तो हम पूरी तरह से भरोसा नहीं कर सकते. आपको अपनी सेफ्टी रखना भी जरूरी है. जिसके लिए नीचे मैंने कुछ सेफ्टी के लिए पॉइंट दिए हुए हैं. अगर आप FZ Movies या इसके जैसी कोई भी वेबसाइट को एक्सेस करते हैं तो आपको थोड़ा बहुत ध्यान रखना जरूरी है. नीचे मैंने जो कुछ चीजें दी हुई है वह आप अपने कंप्यूटर में और स्मार्टफोन दोनों में आसानी से कर सकते हैं, जिससे कि आपको भविष्य में कोई दिक्कत ना आए.

सबसे पहले आपको अपने एंड्रॉयड फोन या कंप्यूटर और लैपटॉप में एक अच्छा सा एंटीवायरस इंस्टॉल करना बहुत ही जरूरी है. अगर वीडियो फाइल के साथ कोई वायरस आपके कंप्यूटर या मोबाइल में आ जाता है तो एंटीवायरस उसे डिटेक्ट कर लेगा और आप वायरस से या ट्रोजन से बच सकते. आपको एंटीवायरस फ्री में और पैड वर्जन दोनों में अच्छे-अच्छे मिल जाएंगे तब उसका इस्तेमाल जरूर करें.

आपने वेबसाइट से जो भी वीडियो फाइल डाउनलोड की है. उसे ओपन करने से पहले जरूर स्कैन करें. मैं Avast एंटीवायरस का उपयोग करता हूं, जो कि बिल्कुल फ्री में आपको प्रोटेक्शन देता है. आप उसे मोबाइल या कंप्यूटर दोनों के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं.

आपके ब्राउज़र में यह वेबसाइट को एक्सेस कर रहे हैं उसमें Ad Blocker का इस्तेमाल जरूर करें. क्योंकि जब आप इस वेबसाइट को ओपन करेंगे और कहीं पर भी क्लिक करने की कोशिश करेंगे तब बहुत सारे विज्ञापन अपने आप ही खुलने लगे गे. अगर आप एडब्लॉकर का इस्तेमाल करेंगे तो आपको यह दिक्कत नहीं आएंगे.

इन जैसी कोई भी वेबसाइट में आपको लॉग इन करने की जरूरत नहीं होती. आप डायरेक्ट ही किसी भी फाइल को डाउनलोड कर सकते हैं तो कहीं पर भी आपको ऐसी चीजें दिखाई दे तो उसमें कभी भी वहां अपना अकाउंट मत क्रिएट करें या अपनी कोई भी पर्सनल डिटेल ना Fill करे.

Related वेबसाइट आपको सभी तरह का कंटेंट फ्री में प्रोवाइड करवाती है. तो आपको उसके लिए पैसे का भुगतान करने की कोई भी जरूरत नहीं है लेकिन कोई भी विज्ञापन में आपको अगर अपने पेमेंट इंफॉर्मेशन जैसी निजी जानकारी मांगे तो आप हुआ कभी भी ना दें.

Disclaimers

जैसे कि आपको पता है कि हमने यह आर्टिकल सिर्फ एजुकेशन पर्पस के लिए लिखा हुआ है. और इसमें आपको टुटोरिअल देखने को मिलता है कि आप यह वेबसाइट को विजिट करके कैसे काम कर सकते हैं या मूवी डाउनलोड कर सकते हैं. मैया मेरी यह वेबसाइट DC Tricks पायरेसी या इल्लीगल वेबसाइट को कभी प्रमोट नहीं करते या सपोर्ट नहीं करते.

इस वेबसाइट को आप अपनी जिम्मेदारी पर भी सेट कर सकते हैं. जैसे कि आपको पता है कि पायरेसी इंडिया में बिल्कुल अवैध है. तो आप अपनी जिम्मेदारी पर या काम कर सकते हैं जिसके लिए अगर आपके कंप्यूटर में या मोबाइल में कुछ होता है या आपके साथ कुछ गलत होता है तो उसके जिम्मेदार हम कभी नहीं होंगे.

Summary

Free Hindi Movies Download Websites List 2020 के बारे में सभी जानकारी अब आपको मिल गई होगी. तो आप बहुत ही आसानी से इसका इस्तेमाल कर सकते हैं और अपने मनपसंद का कोई भी बॉलीवुड, हॉलीवुड या और कोई भी भाषा का मूवी या वेब सीरीज आसानी से डाउनलोड या उसे ऑनलाइन स्ट्रीम भी कर सकते हैं. अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आता है तो आप हमें नीचे कमेंट करके जरूर बताएं. और ऐसे ही मजेदार उपयोगी जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट Dc Tricks को Visit  करते रहिए.

Leave a Comment