FZ Movies, How to Free Download Bollywood, Hollywood, South Movies in 2020

नमस्ते दोस्तों आप सभी का हमारे वेबसाइट Dc Tricks में स्वागत है. आज का यह आर्टिकल बहुत ही मजेदार होने वाला है जिसमें हम देखने वाले हैं कि आप FZ Movies वेबसाइट की मदद से बॉलीवुड, हॉलीवुड और तमिल मूवी को कैसे फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं. लेकिन आपको एक बात जान नहीं बहुत ही जरूरी है कि हम यहां पर आपको सिर्फ ट्यूटोरियल मुहैया करवा रहे हैं, या कोई और वेबसाइट कैसे यूज़ करनी है वह जानकारी दे रहे है. हम यहां पर ऐसे साइट को प्रमोट नहीं कर रहे हैं.

FZ Movies or FZMovies

FZ Movies, How to Free Download Bollywood, Hollywood, South Movies 2

जैसे की आप सभी को पता ही होगा कि आज 2020 में लोग अपना माइंड फ्रेश करने के लिए मूवीस या वेब सीरीज को ज्यादा देखना पसंद करते हैं.अगर आपको भी मूवी या वेब सीरीज डाउनलोड करनी है वह भी कोई भी पैसा खर्च किए बिना तो आप यह वेबसाइट का इस्तेमाल कर सकते हैं.

अपने कई सारे और भी वेबसाइट का उपयोग किया होगा जो आपको फ्री में मूवी डाउनलोड करने के लिए प्रोवाइड करवाता है.और शायद आपको पता भी होगा कि यह सभी पायरेटेड मूवीस डाउनलोड वेबसाइट जो लीगल रास्ता नहीं है. आप बहुत सारे ऐसे ही वेबसाइट के बारे में जानते होगे जैसे कि Khatrimaza, 9X Movies, Jio Rockers, Tamil Rockers दूसरे हजारों वेबसाइट है, जो यही काम करते हैं.

Also Read- “उपसंहार” Hindi Story For Kids Part 1

ठीक उसी की तरह FZ Movies भी आपको यही सभी वीडियो कंटेंट आपको फ्री में मुहैया करवाता है. जिसे आप डाउनलोड भी कर सकते हैं या ऑनलाइन भी स्ट्रीम कर सकते हैं. यह एक बहुत ही आसान रास्ता है और शायद भारत में ज्यादातर लोग इसी का इस्तेमाल करते हैं. क्योंकि आपको भी पता होगा कि भारत में सभी लोगों के पास प्रीमियम सब्सक्रिप्शन खरीदने के पैसे नहीं होते. तो वह सभी लोग इसी तरह अपना मनोरंजन प्राप्त करते हैं.

अगर इस वेबसाइट के कंटेंट के बारे में बात करें तो आप यहां पर सभी तरह के मूवीस डाउनलोड करने के लिए या ऑनलाइन देखने के लिए मिल जाएंगे जैसे कि बॉलीवुड, हॉलीवुड, तमिल, तेलुगू और बहुत सारी भाषाओं में आपको यहां पर मूवी मिल जाएंगे. लेकिन दूसरी भाषाओं की बात करें तो शायद उसमें आपको कलेक्शन थोड़ा कम मिलेगा जितना कि बॉलीवुड और हॉलीवुड मूवीस का कलेक्शन मिलता है.

अगर आप डाउनलोड करने की बात करें तो यहां पर आप Low Resolution से लेकर HD में कोई भी मूवी देख सकते हैं या उसे डाउनलोड कर सकते हैं. इस वेबसाइट की मदद से आप कोई भी मूवी आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं और कोई भी यूजर इसका इस्तेमाल बहुत ही आसानी से कर सकता है. मुझे नहीं लगता कि आपको कोई दिक्कत आने वाली है.

यहां पर आपको 360P, 720P and 1080P resolution मैं कोई भी वीडियो डाउनलोड करने को मिल जाएगा. अगर आप साइज की बात करें तो यहां पर आप 300 MB, 700 MB and 1GB जैसे साइज में वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं. और यहां पर आपको वेब सीरीज का अच्छा कलेक्शन देखने को मिल जाएगा. तो आप उसे भी बहुत ही आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं.

How to Use FZ Movies or FZMovies

अगर आपको पता नहीं कि FZ Movies (FZMovies) या इसके जैसे ही दूसरी पायरेटेड मूवी वेबसाइट से मूवी कैसे डाउनलोड करें तो आप क्या ट्यूटोरियल पढ़ सकते हैं. यहां पर हमने बताया है कि आप इस वेबसाइट को विजिट करके कैसे कोई भी कंटेंट डाउनलोड कर सकते हैं. वैसे शायद आप में से बहुत सारे लोगों को इन जैसी वेबसाइट का इस्तेमाल करना पहले से ही आता होगा. लेकिन जिसे नहीं आता वह यहां से मदद प्राप्त कर सकता है.

सबसे पहले बात करें तो आपको पता ही होगा कि यह वेबसाइट या इसके जैसी कोई भी दूसरी वेबसाइट कर दो मिनट एक महीने में जरूर चेंज हो जाता है. क्योंकि जब भी इंडियन गवर्नमेंट को इस जैसी वेबसाइट के बारे में पता चलता है तो यह डोमेन ब्लॉक कर दिया जाता है. और तब आप यह वेबसाइट खोलने की कोशिश करेंगे तो यह वेबसाइट नहीं खेलेंगे क्योंकि उसका यूआरएल इंडिया में ब्लॉक कर दिया गया होता है.

लेकिन जो भी यह वेबसाइट चलाते हैं वह उसे तुरंत ही एक नया डोमेन पर शिफ्ट कर देते हैं. उसे होता यह है कि वेबसाइट आपको वैसे ही देखने को मिलेगी, लेकिन बस उसका यूआरएल चेंज हो गया होगा. मतलब कि आपको अब एक नए यूआरएल के साथ उसे यूज करना पड़ेगा.

FZ Movies, How to Free Download Bollywood, Hollywood, South Movies 1
FZ Movies, How to Free Download Bollywood, Hollywood, South Movies

अगर ऐसा हुआ है तो आप गूगल की मदद से उसने ही वेबसाइट का यूआरएल ढूंढ सकते हैं. या आप FZ Movies या इसके जैसी कोई भी दूसरी वेबसाइट के टेलीग्राम ग्रुप में ज्वाइन हो सकते हैं. अब जैसे ही कोई भी यूआरएल बंद होगा तब आपको टेलीग्राम ग्रुप में नए यूआरएल का अपडेट आसानी से मिल जाएगा. या आप हमारे इस पेज को बुकमार्क कर सकते हैं. जैसे ही नया यूआरएल अपडेट होता है तो हम यहां उसे अपलोड कर देते हैं. इससे आपको FZ Movies वेबसाइट को उपयोग करने में आसानी होगी.

जब भी आप इस वेबसाइट को विजिट करें तो आप को उसके होम पेज पर बहुत सारी मूवी देखने को मिल जाएगी. आप अपनी पसंदीदा कोई भी मूवी डाउनलोड करना चाहे उस पर क्लिक कर दीजिए. और वहां आपको नीचे डाउनलोड करने के कई सारे लिंक मिल जाएंगे.

उसे Mirror Link कहा जाता है. शायद हो सकता है कि कॉपीराइट Issue की वजह से कोई सरवर काम ना करें. तो आप दूसरा कोई भी लिंक ओपन करके डाउनलोड कर सकते हैं. इसमें शायद आपको 20 से 30 सेकंड का वेट करना पड़ेगा. उसके बाद आपकी डाउनलोड लिंक जनरेट हो जाएगी. उस डाउनलोड लिंक पर क्लिक करके आप अपना कोई भी वीडियो फाइल डाउनलोड कर सकते हैं.

एक बात का जरूर ध्यान रखें Fz Movies या इसकी जैसी कोई भी वेबसाइट में आपको बहुत ज्यादा विज्ञापन देखने को मिल सकते हैं. आप जहां पर भी क्लिक करें तो विज्ञापन नई tab में ओपन हो जाएगा. आप उसे क्लोज कर सकते हैं. या कोई अच्छा सा Ad Blocker का इस्तेमाल कर सकते हैं. और कभी कबार जब आप कोई भी ब्राउज़र में Ad Blocker कर का यूज करते हैं तो आप कोई वेबसाइट को एक्सेस नहीं कर सकते तो उसके लिए आपको Ad Blocker को ऑफ करना पड़ेगा.

Working URL Of Fz Movies (FZMovies) (Search On Google)

www.fzmovies.net

इन बातो का ध्यान जरूर रखे (Precaution)

जैसे कि आपको पता है कि यह एक पायरेटेड मूवी डाउनलोड वेबसाइट है. तो हम पूरी तरह से भरोसा नहीं कर सकते. आपको अपनी सेफ्टी रखना भी जरूरी है. जिसके लिए नीचे मैंने कुछ सेफ्टी के लिए पॉइंट दिए हुए हैं. अगर आप FZ Movies या इसके जैसी कोई भी वेबसाइट को एक्सेस करते हैं तो आपको थोड़ा बहुत ध्यान रखना जरूरी है. नीचे मैंने जो कुछ चीजें दी हुई है वह आप अपने कंप्यूटर में और स्मार्टफोन दोनों में आसानी से कर सकते हैं, जिससे कि आपको भविष्य में कोई दिक्कत ना आए.

सबसे पहले आपको अपने एंड्रॉयड फोन या कंप्यूटर और लैपटॉप में एक अच्छा सा एंटीवायरस इंस्टॉल करना बहुत ही जरूरी है. अगर वीडियो फाइल के साथ कोई वायरस आपके कंप्यूटर या मोबाइल में आ जाता है तो एंटीवायरस उसे डिटेक्ट कर लेगा और आप वायरस से या ट्रोजन से बच सकते. आपको एंटीवायरस फ्री में और पैड वर्जन दोनों में अच्छे-अच्छे मिल जाएंगे तब उसका इस्तेमाल जरूर करें.

आपने Fz Movies से या उसके जैसी और वेबसाइट से जो भी वीडियो फाइल डाउनलोड की है. उसे ओपन करने से पहले जरूर स्कैन करें. मैं Avast एंटीवायरस का उपयोग करता हूं, जो कि बिल्कुल फ्री में आपको प्रोटेक्शन देता है. आप उसे मोबाइल या कंप्यूटर दोनों के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं.

आपके ब्राउज़र में यह वेबसाइट को एक्सेस कर रहे हैं उसमें Ad Blocker का इस्तेमाल जरूर करें. क्योंकि जब आप इस वेबसाइट को ओपन करेंगे और कहीं पर भी क्लिक करने की कोशिश करेंगे तब बहुत सारे विज्ञापन अपने आप ही खुलने लगे गे. अगर आप एडब्लॉकर का इस्तेमाल करेंगे तो आपको यह दिक्कत नहीं आएंगे.

इन जैसी कोई भी वेबसाइट में आपको लॉग इन करने की जरूरत नहीं होती. आप डायरेक्ट ही किसी भी फाइल को डाउनलोड कर सकते हैं तो कहीं पर भी आपको ऐसी चीजें दिखाई दे तो उसमें कभी भी वहां अपना अकाउंट मत क्रिएट करें या अपनी कोई भी पर्सनल डिटेल ना Fill करे.

FzMovies वेबसाइट आपको सभी तरह का कंटेंट फ्री में प्रोवाइड करवाती है. तो आपको उसके लिए पैसे का भुगतान करने की कोई भी जरूरत नहीं है लेकिन कोई भी विज्ञापन में आपको अगर अपने पेमेंट इंफॉर्मेशन जैसी निजी जानकारी मांगे तो आप हुआ कभी भी ना दें.

Disclaimers

जैसे कि आपको पता है कि हमने यह आर्टिकल सिर्फ एजुकेशन पर्पस के लिए लिखा हुआ है. और इसमें आपको टुटोरिअल देखने को मिलता है कि आप यह वेबसाइट को विजिट करके कैसे काम कर सकते हैं या मूवी डाउनलोड कर सकते हैं. मैया मेरी यह वेबसाइट DC Tricks पायरेसी या इल्लीगल वेबसाइट को कभी प्रमोट नहीं करते या सपोर्ट नहीं करते.

इस वेबसाइट को आप अपनी जिम्मेदारी पर भी सेट कर सकते हैं. जैसे कि आपको पता है कि पायरेसी इंडिया में बिल्कुल अवैध है. तो आप अपनी जिम्मेदारी पर या काम कर सकते हैं जिसके लिए अगर आपके कंप्यूटर में या मोबाइल में कुछ होता है या आपके साथ कुछ गलत होता है तो उसके जिम्मेदार हम कभी नहीं होंगे.

Summary

FZ Movies के बारे में सभी जानकारी अब आपको मिल गई होगी. तो आप बहुत ही आसानी से इसका इस्तेमाल कर सकते हैं और अपने मनपसंद का कोई भी बॉलीवुड, हॉलीवुड या और कोई भी भाषा का मूवी या वेब सीरीज आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं या उसे ऑनलाइन स्ट्रीम भी कर सकते हैं. अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आता है तो आप हमें नीचे कमेंट करके जरूर बताएं. और ऐसे ही मजेदार उपयोगी जानकारी के लिए रेगुलर हमारी वेबसाइट Dc Tricks को Visit  करते रहिए.

Leave a Comment